जिला स्तरीय बैंकर्स सलाहकार समीक्षा समिति की बैठक आयोजित – JD News 24×7

JD News 24×7

Latest Online Breaking News

जिला स्तरीय बैंकर्स सलाहकार समीक्षा समिति की बैठक आयोजित

😊 Please Share This News 😊
राजगढ़ 15 सितम्बर, 2022

बैंकर्स ऐसे व्यक्ति जो आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन हुनरमंद है, प्रषिक्षित है और कुछ करने का जज्बा और क्षमता रखते हैं, को शासन की स्वरोजगार हेतु ऋणमूलक योजना से आवष्यक रूप से लाभांवित करें। गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति की सेवा करने का जो अवसर मिला है बैंकर्स उस अवसर का लाभ उठाएं और गरीब, जरूरतमंद की मदद अवष्य करें। यह अपील कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने स्टार स्वरोजगार प्रषिक्षण संस्था से प्रषिक्षण प्राप्त बेरोजगार युवक-युवतियों के बैंक ऋण प्रकरणों की स्वीकृति एवं वितरण की समीक्षा के दौरान जिला स्तरीय बैंकर्स सलाहकार समीक्षा समिति की बैठक में जिले के समस्त बैंकर्स से की।

महिला स्व सहायता समूहों बैंक लिकेज की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि महिला स्व सहायता समूह की महिलाएं गरीबी रेखा की होती है। यह राषि उनके व्यवसाय में वृद्धि के काम और अतिरिक्त आय उनकी पारिवारिक समृद्धि को बढ़ाएं। उन्होंने महिला स्व सहायता समूह द्वारा उत्पादित संतरा उत्पाद ‘‘मेमुलेट‘‘ को बाजार उपलब्ध कराने के उददेष्य से पर्याप्त प्रचार-प्रसार कराने परियोजना प्रबंधक एस.आर.एल.एम. को निर्देषित किया।
उन्होंने शासन की प्राथमिकता की योजनाओं के क्रियान्वयन समीक्षा के दौरान स्टेट बैंक आॅफ इंडिया द्वारा सहयोग नहीं करने तथा ऋणमूलक योजनाओं में वित्तीय मदद हेतु एक भी प्रकरण स्वीकृत नहीं करने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विभागीय अधिकारी ऐसे बैंकों के खाते दूसरे उत्कृष्ट प्रदर्षन करने वाले बैंकों में षिफ्ट करने के निर्देष दिए। इस हेतु उन्होंने जिले के समस्त नगरीय निकायों को भी पत्र लिखने के निर्देष भी दिए।

 

देर शाम तक चली जिला स्तरीय बैंकर्स सलाहकार समीक्षा समिति की बैठक में समस्त बैंकर्स को फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों एवं उनके उपभोक्ता प्रबंधन के बल पर प्रगति की कहानी पर केन्द्रित लघु फिल्म ‘‘जोष टाक‘‘ दिखाई गई तथा बैंकर्स से शासन की गरीब एवं उनके आर्थिक एवं सामाजिक विकास में सहयोग की सकारात्मक भावना रखने का आव्हान कलेक्टर श्री दीक्षित ने किया।

इस अवसर पर आर.बी.आई. भोपाल ए.जी.एम. माला शर्मा, नाबार्ड श्री अखिलेष वर्मा, अग्रणी जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री नंद किषोर पाटीदार, निर्देषक आरसेटी सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख एवं जिले के संबंधित बैंकर्स मौजूद रहें।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!